कैसे सलमान के परिवार की जान बनी अर्पिता? मां के शव के पास रोती हुई बच्ची को सलीम ने लिया था गोद

admin


Arpita Khan Story: सलमान खान की फैमिली बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की चर्चित फैमिली है. सलमान के पिता सलीम खान गुजरे दौर के मशहूर राइटर हैं. वहीं सलमान की सौतेली मां हेलन भी गुजरे जमाने की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. सलमान खान ने भी पिता की राह पर चलते हुए बॉलीवुड में काम किया और खास पहचान बनाई.

सलमान खान के दोनों भाई अरबाज खान और सोहेल खान ने भी एक्टिंग में किस्मत आजमाई लेकिन दोनों ही सलमान की तरह सफल नहीं हो पाए. हालांकि सलमान की दोनों ही बहनों अलवीरा खान अग्निहोत्री और अर्पिता खान शर्मा ने फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं किया.

सलमान खान की छोटी बहन हैं अर्पिता


सलमान खान की दोनों बहनों में से सबसे ज्यादा चर्चा छोटी बहन अर्पिता खान की होती है. क्योंकि अर्पिता की कहानी कुछ अलग है. अर्पिता खान भाईयों की सगी बहन नहीं है. हालांकि उन्हें खान फैमिली से बेहद प्यार मिलता है. आज खान परिवार की जान बन चुकी अर्पिता खान को सलीम खान ने गोद लिया था.

फुटपाथ पर मां के शव के पास रो रही थीं अर्पिता


खान परिवार में अर्पिता की एंट्री के पीछे की कहानी बेहद दुःखभरी है. सलमान के पिता सलीम पहले डेली मॉर्निंग वॉक पर जाते थे. एक दिन जब वे मॉर्निंग वॉक पर थे तब उनकी नजर फुटपाथ पर अपनी मां के शव के पास रो रही एक छोटी बच्ची पर पड़ी. ये छोटी बच्ची ही आज अर्पिता खान शर्मा के नाम से जानी जाती है. सलीम खान उस बच्ची को अपने साथ ले आए और नाम दिया अर्पिता.

अर्पिता को कानूनी तौर पर लिया गोद

बता दें कि सलीम को अपनी पहली पत्नी सलमा खान से सलमान, सोहेल, अरबाज और अलवीरा सहित ये चार बच्चे थे. जबकि सलीम और उनकी दूसरी पत्नी हेलन की कोई संतान नहीं थी. ऐसे में सलीम और हेलन ने कानूनी रूप से अर्पिता को गोद लिया था. दोनों ने मिलकर अर्पिता की परवरिश की और उन्हें पढ़ाया लिखाया भी. अब अर्पिता 35 साल की हो चुकी हैं. उनकी फैमिली ने धूमधाम से उनका जन्मदिन मनाया है.

2014 में एक्टर आयुष शर्मा से हुई थी शादी 


अर्पिता खान की शादी साल 2014 में बॉलीवुड एक्टर आयुष शर्मा से हुई थी. खान परिवार ने अपनी बेटी की शादी धूमधाम से कराई थी. अब आयुष और अर्पिता दो बच्चों के पैरेंट्स हैं.

यह भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक 2024 में सिल्वर मेडल जीत लाया ये बॉलीवुड एक्टर! लोगों ने दी बधाई, जानें क्या है सच्चाई?





Source link

Share This Article