गर्लफ्रेंड से किया ब्रेकअप तो राजेश खन्ना ने उसके घर के बाहर से निकाली थी अपनी बारात

admin


Rajesh Khanna Love Life: बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना अपनी लव लाइफ को लेकर काफी खबरों में रहे. लेकिन आखिर में उन्होंने एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया संग शादी की. डिंपल और राजेश के दो बेटियां हुईं ट्विंकल और रिंकी खन्ना. डिंपल से पहले राजेश का अफेयर एक्ट्रेस अंजू महेंद्रू संग था. दोनों के अफेयर के खूब चर्चे थे. आइए जानते हैं दोनों की लव स्टोरी के बारे में.

अंजू महेंद्रू पॉपुलर एक्ट्रेस, मॉडल और फैशन डिजाइनर हैं. जब अंजू इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने की जद्दोजहद में लगी थीं, उस वक्त राजेश खन्ना सुपरस्टार थे. दोनों की मुलाकात कैसे हुई इसे लेकर तो ज्यादा कुछ जानकारी नहीं है लेकिन उनकी लव स्टोरी काफी खबरों में रही. रिलेशनशिप के शुरुआती समय में दोनों ने एक-दूसरे का काफी सपोर्ट किया. दोनों 7 साल (1966 से 1972) तक रिलेशनशिप में रहे. अंजू की मां चाहती थीं कि राजेश और अंजू शादी कर लें. राजेश भी ये शादी करना चाहते थे लेकिन अंजू के लगातार मना करने की वजह से राजेश ने 1972 में ब्रेकअप कर लिया.

मालूम हो कि 1971 में अंजू के वेस्ट इंडीज क्रिकेट गैरी सोबर्स संग डेटिंग की खबरों के बाद सब कुछ बदल गया था. राजेश खन्ना इससे बहुत गुस्सा हुए थे. इसके बाद उनके रिश्ते में चीजें खराब हो गई थीं.


राजेश खन्ना को लेकर अंजू ने कहा था ये

राजेश के बारे में बताते हुए अंजू ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘राजेश रूढ़िवादी व्यक्ति हैं. लेकिन किसी तरह वो अल्ट्रा मॉडर्न लड़कियों की तरफ अट्रैक्ट होते हैं. कंफ्यूजन हमारे रिश्ते का हिस्सा था. अगर में स्कर्ट पहनती थी तो वो गुस्सा करते थे और कहते थे कि तुम साड़ी क्यों नहीं पहनती? अगर मैं साड़ी पहनती तो कहते कि तुम भारतीय नारी लुक क्यों प्रोजेक्ट कर रही हो?’

वहीं राजेश ने कहा था, ‘स्टूडियो में काम करने के बाद जब मैं अक्सर घर लौटता और एक नोट पाता. उसमें लिखा होता कि वो फलां पार्टी में गई हैं… या जब मैं थका हुआ और अकेला उसके घर जाता, तो मैं उसे दोस्तों के साथ पाता…मैं उसके साथ अकेले समय बिताना चाहता था…’ राजेश ने ये भी कहा कि जब मैं उससे कहता है कि मेरी मां के साथ समय बिताओ तो वो एफर्ट ही नहीं करना चाहती थी.

ऐसी भी खबरें थीं कि राजेश चाहते थे कि अंजू अपना करियर छोड़ दें. अंजू ने कहा था कि जब मैं अपने करियर के पीक पर थी, तब राजेश चाहते थे कि मैं मॉडलिंग छोड़ दूं. वो चाहते थे कि मैं एक्टिंग छोड़ दूं.

अंजू से ब्रेकअप के बाद डिंपल से की शादी

अंजू से ब्रेकअप करने के बाद 1973 में राजेश ने डिंपल कपाड़िया से शादी कर ली थी. ऐसा भी कहा जाता है कि राजश जानबूझ कर अपनी बारात अंजू के घर के बाहर से लेकर गए थे. ब्रेकअप के बाद 17 सालों तक राजेश और अंजू ने बात नहीं. हालांकि, राजेश के आखिरी वक्त में अंजू उनके साथ थीं. 

ये भी पढ़ें- 25 की उम्र में सलमान-शाहरुख से भी बड़ा स्टार था ये एक्टर, फिर खुद ही खराब कर लिया अपना करियर, निकला दीवाला





Source link

Share This Article