राजेश खन्ना की ये फिल्म सिर्फ 9 थिएटर में थी हुई रिलीज, फिर हुआ ऐसा हाल

admin


Rajesh Khanna Hit Film: राजेश खन्ना इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार कहे जाते हैं. उन्होंने एक साथ 17 हिट फिल्में दी थीं. आजतक कोई इस रिकॉर्ड को तोड़ नहीं पाया है. राजेश खन्ना अपने समय से बड़े स्टार थे और उस वक्त बहुत डिमांड में थे. उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेकरार रहते थे.  

लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी एक फिल्म ऐसी थी जिसे सिर्फ 9 थिएटर में ही रिलीज किया गया था. फिल्म को फेमस फिल्ममेकर यश चोपड़ा ने बनाया था. 

9 थिएटर में रिलीज की गई फिल्म

Dna India की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म प्रोड्यूसर को लग रहा था कि शायद फिल्म अच्छी कमाई न कर पाए. इसीलिए फिल्म को बड़े लेवल पर डिस्ट्रिब्यूट नहीं किया गया था. दाग को केवल 9 थिएटर में रिलीज किया गया था. लेकिन राजेश की ये फिल्म लोगों के दिलों को छू गई और ब्लॉकबस्टर हिट हुई. फिल्म के शोज में खूब भीड़ उमड़ी. फिल्म के तीन शोज से ही यश चोपड़ा को ये समझ आ गया था कि फिल्म सुपरहिट होने वाली है. 

दाग ने की कितनी कमाई?

दरअसल, उस वक्त राजेश खन्ना दो फ्लॉप फिल्मों उबर रहे थे और फिल्म की कहानी को लेकर प्रोड्यूसर श्योर नहीं थे. इसी कारण से फिल्म को छोटे लेवल पर रिलीज किया गया था. बता दें कि फिल्म का लाइफ टाइम कलेक्शन 3.25 करोड़ रुपये था. फिल्म की कहानी को फैंस ने बहुत पसंद किया था.

इस फिल्म का नाम है ‘दाग’. ये फिल्म 1973 में रिलीज हुई थी. राजेश खन्ना की इस फिल्म में शर्मिला टौगोर, राखी फीमेल लीड रोल में थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि राजेश खन्ना, राखी और शर्मिला टौगोर ने इस फिल्म के लिए कम फीस ली थी. यहां तक कि राखी ने 3 लाख रुपये खुद फिल्म बनाने के लिए दिए थे.

फिल्म में प्रेम चोपड़ा, मदन पुरी, मनमोहन, इफ्तेकार, कादर खान जैसे स्टार्स भी थे.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 18 में आने के लिए तैयार है Shoaib Ibrahim, बीवी दीपिका कक्कड़ ने खुद कर दिया गलती से खुलासा? वीडियो वायरल



Source link

Share This Article