ये है इंटरनेट पर रिलीज होने वाली पहली इंडियन फिल्म, 8 करोड़ बजट, कमाई हुई थी 30 करोड़

admin


First Indian Film Released on Internet: हमारे देश में हर साल हजारों फिल्में बनती हैं. हिंदी फिल्मों के अलावा साउथ और अन्य क्षेत्रों की फिल्में भी खूब सुर्खियां बटोरती है. भारत में फिल्म इंडस्ट्री काफी बड़ी है. यहां लोग फिल्म स्टार्स के पीछे अलग ही पागलपन रखते हैं. लेकिन क्या आप इंटरनेट पर रिलीज होने वाली पहली इंडियन फिल्म के बारे में जानते हैं.

इंटरनेट पर रिलीज हुई पहली इंडियन फिल्म करीब 18 साल पहले आई थी. आपको बता दें कि हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘विवाह’ के बारे में. ये फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी और हिट साबित हुई थी. ‘विवाह’ थिएटर के साथ ही इंटरनेट पर भी रिलीज हुई थी. विवाह ये कारनामा करने वाली पहली इंडियन फिल्म थी.

शाहिद कपूर-अमृता राव ने निभाया था लीड रोल

फिल्म ‘विवाह’ साल 2006 में रिलीज हुई थी. इसका म्यूजिक दिवंगत म्यूजिक कंपोजर रवीन्द्र जैन ने दिया था. वहीं फिल्म का डायरेक्शन किया था सूरज बड़जात्या ने. फिल्म में अहम किरदारों में मशहूर एक्टर शाहिद कपूर और एक्ट्रेस अमृता राव नजर आई थीं. शाहिद ने प्रेम जबकि अमृता ने पूनम नाम का किरदार निभाया था. फिल्म में आलोक नाथ, अमृता प्रकाश, अनुपम खेर, समीर सोनी, लता सभरवाल और मनोज जोशी ने भी अहम रोल अदा किया था.

‘विवाह’ का बजट और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

विवाह ने अपने बजट से करीब चार गुना ज्यादा कमाई की थी. सूरज बड़जात्या की इस फिल्म का बजट सिर्फ 8 करोड़ रुपये था. वहीं फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 30 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म की रिलीज से पहले कहा गया था कि ‘विवाह’ फ्लॉप हो जाएगी. हालांकि इसकी कहानी और किरदारों ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. विवाह टिकट खिड़की पर हिट रही थी.

असल जिंदगी में किनसे हुआ शाहिद और अमृता का विवाह ?

विवाह में शाहिद कपूर और अमृता राव पति-पत्नी के रोल में नजर आए थे. दोनों की प्रेम कहानी ने फिल्म में जान डाल दी थी. लेकिन क्या आपको पता है कि असल जिंदगी में शाहिद कपूर और अमृता राव का विवाह किनसे हुआ है? शाहिद ने मीरा राजपूत से साल 2015 में शादी की थी. वहीं अमृता ने साल 2016 में आरजे अनमोल से ब्याह रचाया था.

यह भी पढ़ें: इस एक्टर को महंगा पड़ा इंस्टाग्राम, हाथ से निकले कई बड़े प्रोजेक्ट्स



Source link

Share This Article