दीपिका-करीना या प्रियंका नहीं इस एक्ट्रेस ने दी है सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में

admin


Alia Bhatt 100 Crores Films: बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण, करीना कपूर औ कंगना रनौत के नाम का डंका बजता है. इन एक्ट्रेसेस को बी टाउन की सबसे पॉवरफुल अभिनेत्रियां माना जाता है. वहीं इन एक्ट्रेसेस ने तमाम ब्लॉकबस्टर फिल्में भी दी हैं. लेकिन इनके अलावा बॉलीवुड में एक ऐसी हसीना भी है जिसने सबसे ज्यादा  100 करोड़ी फिल्में देने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. ये कोई और नहीं बल्कि आलिया भट्ट हैं. 

आलिया बतौर लीड एक्ट्रेस दी हैं सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में
आलिया भट्ट ने बतौर लीड एक्ट्रेस सबसे ज्यादा 100 करोड़ रुपये की हिट फिल्में दी हैं. डीएनए इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक आलिया भट्ट स्टारर तीन फिल्मों ने ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की है – इनमें गंगूबाई काठियावाड़ी, राजी और डियर जिंदगी का नाम शामिल है. वर्ल्डवाइड कलेक्शन की बात करें तो 

  • गंगूबाई काठियावाड़ी ने वर्ल्डवाइड  212 करोड़ रुपये कमाए थे
  • राजी का दुनियाभर में कलेक्शन 196 करोड़ रुपये था 
  • डियर जिंदगी ने वर्ल्डवाइड 135 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था.  
  • गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए भट्ट को बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिया गया है. 

आलिया के बाद कंगना ने दी हैं सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में
आलिया भट्ट के बाद, सबसे ज्यादा 100 करोड़ी फिल्में देने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत हैं,. कंगना की दो लीड रोल वाली फिलमों ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का कारोबार किया था. इनमें तनु वेड्स मनु रिटर्न्स ने वर्ल्डवाइड 255 करोड़ रुपये कमाए थे जबकि  मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी ने दुनियाभर में 133 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

100 करोड़ रुपये के क्लब में प्रवेश करने वाली फिल्म का नेतृत्व करने वाली अन्य एक्ट्रेस में रानी मुखर्जी की  हिचकी ने 215 करोड़ रुपये कमाए थे. तापसी पन्नू की पिंक ने 157 करोड़ रुपये  और सोनम कपूर की नीरजा ने वर्ल्डवाइड 135.52 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. 

आलिया भट्ट वर्क फ्रंट
आलिया भट्ट के पास दो शानदार प्रोजेक्ट हैं ‘जिगरा’ और ‘लव एंड वॉर’.  ‘जिगरा’, में आलिया के साथ ‘द आर्चीज़’ फेम वेदांग रैना भी नजर आएंगें. इस फिल्म को आलिया के प्रोडक्शन हाउस इटरनल सनशाइन प्रोडक्शंस और धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा सह-निर्मित किया जा रहा है. वासन बाला निर्देशित यह फिल्म 27 सितंबर, 2024 को रिलीज होने वाली है. वहीं लव एंड वॉर में रणबीर कपूर और विक्की कौशल भी हैं, संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित ये फिल्म क्रिसमस 2025 पर रिलीज़ होने की उम्मीद है.




ये भी पढ़ें: Khesari Lal Yadav Birthday: कभी लिट्टी बेचकर होता था खेसारी लाल यादव का गुजारा, आज राजा जैसी जिंदगी जीते हैं भोजपुरी के सुपरस्टार

 





Source link

Share This Article