इस सुपरहिट फिल्म से सलमान खान ने बचाया था अक्षय कुमार का करियर, कमाई समेत जानें दिलचस्प किस्से

admin


Mujhse Shaadi Karogi Unknown Facts: 20 साल पहले एक ऐसी फिल्म आई थी जो रोमांटिक भी थी, थोड़ा बहुत एक्शन भी था और ढेर सारी कॉमेडी थी. फिल्म में सलमान खान और अक्षय कुमार की जोड़ी खूब पसंद की गई और इसी फिल्म ने अक्षय कुमार के करियर को भी संभाला था.

इस फिल्म का नाम ‘मुझसे शादी करोगी’ है जो साल 2004 में आई थी और सुपरहिट हुई थी. इस फिल्म में पहली बार सलमान खान, अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा साथ नजर आए थे.

अक्षय कुमार की पिछली फिल्में फ्लॉप रहीं लेकिन इस फिल्म के आने के बाद अक्षय ने कई हिट फिल्में देने का सिलसिला शुरू किया. सलमान खान के रिकमेंडेशन पर अक्षय कुमार को इस फिल्म में लिया गया और फिर अक्षय की फिल्में पटरी पर आ गईं. चलिए फिल्म की कमाई के साथ कुछ दिलचस्प किस्से सुनाते हैं.

‘मुझसे शादी करोगी’ की रिलीज को पूरे हुए 20 साल

30 जुलाई 2004 को फिल्म मुझसे शादी करोगी का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. इस फिल्म को साजिद नाडियावाला ने प्रोड्यूस किया था. फिल्म में सलमान खान, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, अमरीश पुरी, सुप्रिया कार्निक, राजपाल यादव, सतीश शाह और कादर खान अहम रोल में नजर आए. 

‘मुझसे शादी करोगी’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

फिल्म मुझसे शादी करोगी में ट्रायंगल लव स्टोरी दिखाई गई जो क्लाइमैक्स में ट्विस्ट लाती है. सलमान खान, प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार ने फिल्म में कमाल का काम किया था. Sacnilk के मुताबिक, फिल्म मुझसे शादी करोगी का बजट 19 करोड़ था जबकि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 55.97 करोड़ का कलेक्शन किया था और इसका वर्डिक्ट सुपरहिट था.

‘मुझसे शादी करोगी’ से जुड़ी अनसुनी बातें

फिल्म मुझसे शादी करोगी को रिलीज हुए 20 साल हो चुके हैं. फिल्म के गाने आज भी हिट हैं और इसके कई डायलॉग्स पर मीम्स आज भी बनते हैं. फिल्म से जुड़े कुछ किस्से हैं जिन्हें आईएमडीबी के मुताबिक बता रहे हैं.

1.’मुझसे शादी करोगी’ कादर खान की आखिरी फिल्म थी जिसमें वो अहम किरादारों में नजर आए थे और ये फिल्म सुपरहिट रही. इसके बाद कादर खान की तबीयत ज्यादा खराब रहने लगी थी और साल 2018 में उनका निधन हो गया था.

2.इस फिल्म के बाद से अक्षय कुमार ने साजिद नाडियावाला की कई फिल्मों को साइन किया जिसमें ‘हाउसफुल’ फ्रेंचाइजी सबसे बड़ी है. इसका पांचवा पार्ट 2025 में रिलीज होगा.

3.हिंदी सिनेमा की पहली ऐसी फिल्म जिसमें कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू, इरफान पठान, मोहम्मद कैफ, पार्थिव पटेल, हरभजन सिंह जैसे क्रिकेटर एक साथ कैमियो में नजर आए.

4.फिल्म के गाने ‘जीने के हैं चार दिन’ काफी बड़ा हिट साबित हुआ था. इसमें सलमान खान का टॉवल डांस बायचांस लिया गया था और वो हिट हो गया.

5.साजिद नाडियावाला ने ये फिल्म सेलिना जेटली को ऑफर की थी लेकिन उन्होंने बिना रीजन बताए रिजेक्ट कर दिया था. बाद में प्रियंका चोपड़ा को लिया गया और ये उनके करियर को आगे बढ़ाने में मददगार साबित हुई.

यह भी पढ़ें: जब Sanjay Dutt ने पी थी पहली सिगरेट तब पड़े थे जूते, इकलौते बेटे का मोह छोड़ दत्त साहब ने लिया था सख्त फैसला



Source link

Share This Article